Meesho App क्या है और Meesho App se paise kaise kamaye 2022 में

Meesho App का नाम अपने कहीं ना कहीं पहले सुना होगा और शायद आप Meesho App इस्तेमाल भी करते होंगे। यह एक शॉपिंग का एप्लीकेशन है जहां पर आप कुछ खरीद सकते हैं और साथ-साथ बेच भी सकते हैं। Meesho App se paise kaise kamaye यह आप लोग सोच रहे होंगे कि आखिर कारण शॉपिंग एप्लीकेशन से पैसे कैसे कमाएंगे

आज के समय में इंटरनेट पर आज हजारों ऐसे एप्लीकेशन है जान से ऑनलाइन पैसे कमाए जाते हैं। इन्हीं हजारों एप्लीकेशन में एक Meesho एप्लीकेशन है जिनमें आप घर बैठे ही महीने के 25000 से ₹30000 कमा सकते हैं।

इस एप्लीकेशन को अभी तक 10 मिलियन लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है और उनमें से ऐसे कई लोग हैं जो हर महीने इनसे पैसे कमा रहे हैं। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जब इतने सारे लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड किए हैं तो कितने लोग इस एप्लीकेशन से पैसे कमा रहे होंगे।

आप Meesho app में बिना किसी इन्वेस्टमेंट के ही पैसे कमा सकते हैं। आपने पहले कभी ऐसा एप्लीकेशन इस्तेमाल किया होगा जहां पर काम करने के बाद शायद पैसे नहीं मिलते हैं या जितनी कल्पना की होती है उतनी नहीं मिलती है लेकिन आप एक बार Meesho App एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके देखिए आप इस एप्लीकेशन में हर दिन काम करना चाहेंगे और इन से पैसे कमाना चाहेंगे

आज के इस आर्टिकल में आप पढ़ेंगे कि Meesho App क्या है और Meesho App se paise kaise kamaye. यदि आप सच में ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं तब आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ें और इस पोस्ट के अंत तक आप Meesho App से पैसे कमाने सीख जाएंगे।

Meesho App क्या है

Meesho App भारत का एक ऐसा शॉपिंग एप्लीकेशन है जहां पर बड़ी-बड़ी होलसेलर कंपनियां अपने सामान को लिस्ट करी हुई है। इससे यह होगा कि आपको इस एप्लीकेशन पर हर चीज होलसेलर कीमत पर मिल जाएगी जो बहुत ही सस्ती होती है दुकान, मॉल या अदर शॉपिंग एप्लीकेशन की तुलना में। यहां पर सभी प्रोडक्ट बहुत ही सस्ते दामों पर मिलते हैं तो आप यहां से कोई भी सामान को खरीद कर अपने आसपास इलाकों में बेच सकते हैं।

आज के समय में हर कोई ऑनलाइन सामान खरीदना चाहता है क्योंकि यहां पर ना ही कोई मोल भाव होता है और यहां पर एक साथ में कई प्रोडक्ट को देख पाते हैं जिनमें किसी एक को पसंद करना आसान हो जाता है।

इस बढ़ती टेक्नोलॉजी की दुनिया में 70 से 80% लोग ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे हैं और आप इसी चीज का फायदा उठाएंगे और मीशो एप्लीकेशन से हर महीने हजारों रुपए कमा पाएंगे।

आज भारत में ऐसी कई कंपनियां हैं जहां पर आप प्रोडक्ट को रेफर करके उनसे कमीशन कमा सकते हैं। अमेजॉन और फ्लिपकार्ट यह दो ऐसी पॉपुलर कंपनियां है जहां पर हर कोई ऑनलाइन सामान खरीदता है और आप यहां पर किसी प्रोडक्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हैं तो आप एफिलिएट मार्केटिंग के जरिए पैसे कमा पाएंगे लेकिन आपको मीशो एप्लीकेशन में आप अपने हिसाब से पैसे कमा सकते हैं। आपको कोई सामान कितने रुपए में बेचनी है आप उसे बेच सकते हैं और लोग उसे खरीदेंगे भी।

Meesho App को Download कैसे किया जाता है?

Step 1:- मीशो एप को डाउनलोड करने के लिए यहां डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें और मीशो एप डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा । Download now.

Step 2:- डाउनलोड हो जाने के बाद इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करें और अपने मोबाइल नंबर से नया अकाउंट बनाएं

Step 3:- जब यहां पर आप अपना मोबाइल नंबर डालते हैं तब आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा आपको उस ओटीपी को यहां पर डालना है। जब आप इतना कर लेते हैं तो मीशो एप में आपका अकाउंट बन जाता है।

इसे भी पढ़ें :- Google Pay Se Paise Kaise Kamaye

Meesho App से पैसे कैसे कमाया जाता है?

मीशो एप एक reselling प्लेटफार्म है जहां पर पहले से ही उपलब्ध प्रोडक्ट को आप अपने मार्जिन लगा कर बेच सकते हैं। क्योंकि यहां पर जितने भी प्रोडक्ट पहले से उपलब्ध होते हैं वह बहुत ही सस्ते होते हैं।

तो आप उसमें अपना मार्जिन लगाकर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं ताकि वे लोग जब इस प्रोडक्ट को परचेज करें तब आपको आपका मार्जिन मिल जाए। चलिए जानते हैं कि आखिर यह सब आप कैसे करेंगे

Step 1:- सबसे पहले आप वह प्रोडक्ट को सिलेक्ट कीजिए जिसे आप बेच सकते हैं या जो आपके दोस्तों या रिश्तेदार वालों को जरूरत है।

Step 2:- अब आप इस प्रोडक्ट को सेलेक्ट कीजिए और यहां पर नीचे details में जाकर आपको margin का ऑप्शन दिखेगा आपको उसे सिलेक्ट कर लेना है।

Step 3:- जैसे कि यह सामान ₹512 का है तो आप इसमें ₹138 का मार्जिन लगाकर उसे ₹650 में बेच सकते हैं। जब इसे कोई खरीदेगा तब आपको इसका मार्जिन मिल जाएगा।

Step 4:- अब इस सामान को अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के पास शेयर कर दीजिए और यदि वे लोग जब इसे ओपन करेंगे तो इसका दाम उसे ₹650 दिखाई देगा

Step 5:- यदि उसे यह सामान पसंद है तब वह उसे खरीदेगा और जब वह इस सामान को खरीद लेता है तब आपको आपका कमीशन मिल जाएगा। और आप इस पैसे को अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

यह बहुत ही आसान तरीका है। आपके रिश्तेदारों या दोस्तों को जो चीज की भी जरूरत होगी आप उससे बोल दीजिए कि आप जो भी purchase करते हो आप पहले हमें कहिए हम उसका लिंक आपको दे देंगे और इस प्रकार आप बहुत ही आसान तरीके से हर महीने हजारों रुपए कमा सकते हैं।

समय-समय पर लोगों की जरूरत बदलती रहती है तो ऐसे में इन जिस लोग को इसकी जरूरत है आप उसे वह प्रोडक्ट शेयर करके उनसे पैसे कमा पाएंगे।

आप किसी भी प्रोडक्ट का रेफर लिंक अपने सोशल मीडिया जैसे कि फेसबुक इंस्टाग्राम टि्वटर कहीं भी शेयर कर सकते हैं और जब कोई सामान को purchase करेगा तब आपको आपका कमीशन मिल जाएगा जितना आपने उसमें मार्जिन दिया था

Messho App पर समान को कैसे बेचे

इस एप्लीकेशन में तीन लाख से ज्यादा प्रोडक्ट उपलब्ध हैं और 50 लाख से ज्यादा रिसेल है। ऐसे में आप समझ सकते हैं कि आपको कभी भी किसी भी प्रोडक्ट की कमी नहीं होने वाली है। आपको जरूरत के हिसाब से सभी प्रोडक्ट यहां पर मिल जाएंगे। इसमें आपका इन्वेस्टमेंट ₹0 का रहेगा और इसमें सिर्फ आपको ग्राहक खोजने हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर कैसे आप मीशो सामान को बेच सकते हैं।

WhatsApp

आप व्हाट्सएप पर ऐसे लोगों का एक ग्रुप बना लीजिए जो ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करते हैं। लोगों की जरूरतों के हिसाब से आप वहां पर किसी के सामान को बेच पाएंगे। आप इस ग्रुप में यह मैसेज चला दीजिए कि जिसे जिस चीज की जरूरत है वह यहां पर कमेंट करें फिर आप उसे इस प्रोडक्ट को शेयर करके उनसे पैसे कमा पाएंगे।

Facebook

फेसबुक के बहुत ही अच्छा जरिया बन सकता है पैसे कमाने के लिए क्योंकि यहां पर आप ad campaignचला पाएंगे जिनसे आपके द्वारा रेफर किए गए प्रोडक्ट को ज्यादा से ज्यादा लोग purchase कर सकते हैं। आप यहां पर फेसबुक ग्रुप भी बना सकते हैं और अपने प्रोडक्ट को शेयर कर पाएंगे।

Instagram

इंस्टाग्राम पर आप किसी प्रोडक्ट का एक अच्छा reels बना कर उसे डालते हैं और ऐसे में यदि आपका reels वायरल हो जाता है तो वहां से आपके सामान को बहुत कोई खरीदना चाहेगा और आप वहां पर प्रोडक्ट का लिंक दे सकते हैं जहां से लोग डायरेक्ट उस सामान को खरीदेगा और आप ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा पाएंगे।

इसे भी पढ़ें :- Instagram se paise kaise kamaye

Meesho App से कितना कमा सकते हैं?

Meesho App में आपको कोई भी इन्वेस्टमेंट नहीं करनी होती है। यहां पर पहले से ही उपलब्ध प्रोडक्ट को आप भेजते हैं और उनसे पैसे कमाते हैं। आप यहां महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं लेकिन यह इन बातों पर निर्भर करती है कि आपके पास कितने ग्राहक हैं।

आप शुरू शुरू में अपने ग्राहक बनाइए और बाद में एक ऐसा दिन जरूर आएगा जहां पर आप बैठे बैठे ही लाखों रुपए कमा लेंगे। सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन से ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने के लिए आपको ज्यादा ग्राहक ढूंढने होंगे और इसके लिए आप सोशल मीडिया का सहायता ले सकते हैं।

जब आपके पास ज्यादा से ज्यादा ग्राहक हो जाएंगे तब आप वहां पर अपने प्रोडक्ट लिंक शेयर करके लाखों रुपए कमा सकते हैं। यदि आपकी सेल्स नहीं होगी तब आप ऐसे नहीं कमा पाएंगे इसीलिए यहां पर सबसे पहले आपको ग्राहक पर ध्यान देना होगा तभी आप यहां से पैसे कमा पाएंगे।

आज आपने क्या सीखा

आज के इस आर्टिकल में हमने कोशिश की कि कैसे आप Meesho App se paise kaise kamaye. आज लोगों को जिस चीज की जरूरत होती है वह ऑनलाइन ही उसे खरीदते हैं तो आप लोग इसी चीज का फायदा उठाकर हर महीने पैसे कमा पाएंगे।

ऐसा कोई भी प्लेटफार्म नहीं है जहां पर बिना मेहनत किए पैसे कमा सकते हैं इसीलिए आपको यहां भी थोड़ी सी मेहनत करनी है और आपको ग्राहक ढूंढने हैं तभी आप पैसे कमा पाएंगे।

आप कोई भी काम कर रहे हो चाहे आप विद्यार्थियों या किसी कंपनी में काम करते हो यह आप कुछ भी कर रहे हैं आप Meesho App को एक पार्ट टाइम के तौर पर ले सकते हैं और आपको जब भी खाली समय लगता है आप नई-नई ग्राहक को ढूंढें जिनसे आप Meesho App से पैसे कमा सकते हैं।

मुझे आशा है कि आपको यह आर्टिकल अच्छी लगी होगी और यदि इसमें आपको किसी भी प्रकार की समस्या होती है तो आप लोग यहां नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी समस्या बता सकते हैं। आपको कुछ ऐसा लगता है कि इस पोस्ट में कोई सुधार होनी चाहिए तो आप लोग भी हमें वह बता सकते हैं हमें जानकर बड़ी खुशी होगी

Leave a Comment